Type Here to Get Search Results !

Top 30+ Dua Shayari in Hindi For Girlfriend || यूनिक Dua Shayari

Top 30+ Dua Shayari in Hindi For Girlfriend 

Dua Shayari - 


1) जिनकी जुदाई से है हमें बेहद गम, फिर भी वह सदा खुश रहे यह दुआ करते हैं हम, हमारी मोहब्बत का उन पर असर नहीं, कोई जी रहा है उनके लिए ये उन्हें खबर नहीं,

दुआ वह है जो लोग अपनों के लिए मांगा करते हैं खुदा से या रब से उनके दुआओं में अपनों की खुशियां आए और उन से गमों को दूर करने के लिए दुआओं को मांगा करते हैं और सच्चे दिल से मांगी गई मन्नत जरूर कबूल होती है। इन्हीं सब को देखते हुए मैंने Dua shayari के माध्यम से दुआ और मन्नत के बारे में बताया है। 

और यह दुआ ही है जो जमी पर इबादत होती है और आसमां में कुबूल हो जाती है कितना प्यारा रिश्ता है जो खुदा और उनके बंदों के बीच होता है।और उनके बंदे उनके दर पर आते हैं और माथा टेकते हैं अपनों की खुशियां और अपने प्यार की सलामती और हिदायत ओं की दुआ मांगते हैं लेकिन अगर मां-बाप दुआएं मांगते हैं तो उनकी दुआओं में बेहद असर दिखता है क्योंकि उनकी दुआओं में बच्चों की खुशियां छुपी रहती है इसलिए मेरे द्वारा प्रस्तुत रचना Dua shayari in Hindi के माध्यम से मैंने दुआओं का बड़ा ही प्यारा प्रदर्शन किया है। 

और दोनों के बारे में बताया है फिर चाहे वह दुआ मां बाप के लिए वह अपनों के लिए हो या अपने प्यार के लिए हो मैंने इस बात को बखूबी दर्शाया है। दुआ तो वह अलौकिक चीज है कि जब दवा काम नहीं आती है तो दुआ काम आती है और दुआ में इतना असर होता है कि बीमार पड़े व्यक्ति को खड़ा कर सकती है अपनी शक्ति से रूबरू करा सकती है। 

दुआओं में वाकई असर दिखता है इसी सब के द्वारा मैंने Dua shayari के माध्यम से अपनी रचना प्रस्तुत की है और बहुत अच्छी अच्छी बातों को बताया है इसलिए मुझे उम्मीद है मेरी यह रचना का बेहतरीन पंक्तियां और शब्दों का प्रदर्शन आपको बेहद पसंद आएगा इसलिए इसे थोड़ा समय जरूर दें और जरूर पढ़ें।


इस पोस्ट पर आपको dua shayari, dua shayari in hindi, dua shayari in hindi for girlfriend, meri jaan ke liye dua shayari, Top 30+ Dua Shayari in Hindi For Girlfriend आदि का कलेक्शन मिलेगा।


Top 30+ Dua Shayari in Hindi For Girlfriend  ||  सबसे लेटेस्ट और  यूनिक  Dua Shayari  - Best Shayari



dua shayari


जिनकी जुदाई से है हमें बेहद गम, फिर भी वह सदा खुश रहे यह दुआ करते हैं हम, हमारी मोहब्बत का उन पर असर नहीं, कोई जी रहा है उनके लिए ये उन्हें खबर नहीं,

खुदा करे कि मैं गम सह सकूं, अपनी दिलरुबा को किसी और के साथ देख सकू, उसको तहे दिल से दुआ दे सकूं, ख्वाब में ही सही उसका दीदार कर सकूं।

 चारों तरफ खुशियों की रैन हो, सभी रहे सलामत और सभी के दिल में सुकून हो, यही करते हैं हम खुदा से दुआ, कि सभी के ज़हन में मंजिल पाने का जुनून हो।

 

हमेशा उसके पास रहना, तू चाहता है उसे अब भी उसे ये एहसास ना होने देना, अगर टकरा जाए तू उससे कहीं भी, तो कहना कौन है तू और दोबारा मुड़कर ना देखना।

 

या अल्लाह मेरी दुआएं कबूल कर ले, उसके गमों को खुशियों में तब्दील कर दे, अगर नहीं मिला सकता तू मुझे उससे, तो उसके दुपट्टे को मेरा कफन कर दे।

       
जिंदगी का बाग यू विरान ना था, तेरे बिना जिंदगी गुजारना मुमकिन ना था, तेरी मोहब्बत ने बक्शे यू अश्क हमें, कि अपनी जिंदगी के लिए दुआ मांगना मंजूर ना था।
मेरी दुआओं का असर गहरा है, इसलिए हम पर तेरे प्यार का पहरा है, हमें मंजूर है गम इश्क, तू ही रहे मेरा हमसफ़र बस यही दुआ है इक।

हम पर महबूब का नहीं, मां की दुआओं का असर है, इसलिए दुनिया का हर एक, गम मुझसे कोसों दूर है।

तेरे लिए मेरी दुआ इबादत बन जाए, मैं तेरा सौहर और तू मेरी बेगम बन जाए।

ए खुदा मेरी दुआ है तुझसे, कोई उदास ना हो मुझसे, और मेरी दुआ तब कबूल हो जाएगी, जब मेरी वजह से सबको खुशी मिल जाएगी।

 

गमो से परेशान होकर मैंने खुदा से एक दुआ मांगी, मौत दे दे मुझे अब ये जि़ल्लत सही नहीं जाती, तो खुदा ने मुझसे कहा तेरी दुआ तो मैं अभी कूबुल कर लूं, पर तेरी मां से क्या कहूंगा जिसने तेरी सलामती की दुआ मांगी।

उस दिन तुम टूट जाओगे बिखर जाओगे, जब मां की कमी पाओगे, जब पास थी तो कदर ना थी, अब कहते हो क्यों गए मां हमें छोड़कर, क्या तुझे अपनी औलाद की चिंता ना थी।

तेरे लिए दुआ हम बार-बार करते हैं, बस तू खुश रहे यह मन्नत मांगते हैं, क्योंकि तेरी खुशी मेरी जिंदगी है, तेरी मोहब्बत ही मेरी बंदगी है।

हजारों दुआओ में एक दुआ हमारी है, इतनी सूरतो में हमें पसंद सूरत तुम्हारी है, जो तुम मांगो वो कुबूल हो जाए, यही दुआ एक हमारी है।

 जिंदगी हर पल एक नया सितम ढा रही है, एक खुशी के पल के लिए तरसा रही है, ए खुदा मेरी भी दुआ कुबूल हो जाए, खुदा मुझ पर खुशियों की रहमत बरसाए।

यह वो प्रार्थना है जो कि, जमी पर करो तो आसमां तक जाती है, जो होते हैं खुदा के नेक बंदे, उनकी दुआ जरूर कबूल हो जाती है।

ए खुदा मेरे प्यार पर कभी गम ना आए, मेरे हिस्से की खुशी उनके दामन में आ जाए, यह मेरे सच्चे दिल से मांगी हुई मन्नत रंग लाई, उनका हर सवेरा खुशियों की बरसात कराएं।

हमेशा दिल की बात जुबां पर आती है, जो दुआओं के जरिए खुदा तक जाती है, यही एक बंधन है, जो हमारे और खुदा के बीच है।

किसी को शिद्दत से चाहो तो चाहत बन जाती है, करो अगर पूजा तो वही इबादत बन जाती है, जहां मांगी जाती हैं खुशियां सारी, वहां पर भी हमारे लबों पर रहती है दुआ तुम्हारी।

अगर हर दुआ कबूल नहीं होती, तो हर दुआ बेकार भी नहीं जाती, मांगो अगर सच्चे दिल से खुदा से, तो वह दुआ जरूर मंजूर हो जाती।

खुदा के दर पर माथा टेक कर आते हैं, कुछ अपनों के लिए दुआ मांग कर आते हैं, वाकई कुछ अपने बड़े शिद्दत से फर्ज निभाते हैं, वही जिंदगी में एक खास जगह पाते हैं।

मैंने खुदा से मांगी बरकत तुम्हारी, तुम बन गए हो जिंदगी हमारी, खुश रहो तुम और मिले खुशियां सारी, यही तो बरसों से है दुआ हमारी।

ए खुदा सदा उनकी हिफाजत करना, उनसे कभी खफा ना होना, कितना प्यारा चेहरा है तुम्हारा, जिस में बसता है दिल हमारा।

दिल से दिल का रिश्ता बनता है, यह प्यार का सुरूर दिमाग पर चढ़ता है, कितनी प्यारी जोड़ी है, हर पल ये रहती है दुआ हमारी है।

अगर जिंदगी हो तो तेरे साथ हो, हो गलतियां तो तेरी माफ हो, कोई गलतफहमी के चलते साथ मेरा छोड़ना नहीं, शिकायतें मुझसे करना कभी मुंह मोड़ना नहीं।

 खुदा के दर पर हर रोज हाजिरी लगाता हूं, कभी तेरे तो कभी अपने गमों को बताता हूं, हर पल तेरी सलामती की दुआ मांगता हूं, हमेशा तेरे ख्वाबों में जिया करता हूं।

उनका उदासी भरा चेहरा मुझे दर्द देता है, उनके आंसू का गिरना मुझे तकलीफ देता है, मेरी दुआ रहती है कि ऐसा मंजर कभी ना आए, जिसमें उन्हे तकलीफ हो और वो आंसू बहाए।

तेरी रहमत सदा बरसती रहे खुदा, मैं सदा तेरी खिदमत में लगा रहूंगा, सारे गमों को मुझे दे देना मैं सहन कर लूंगा, पर कभी उन्हें तकलीफ में नहीं रहने दूंगा।

जब दवा काम नहीं आती है, तब दुआ काम आती है, और मेरे अपनों की सलामती कर जाती है, जो परेशान होते हैं अपनी जिंदगी में उन्हें जिंदगी जीना सिखाती है।

कर दो फना अपनी जिंदगी मां के कदमों में, जिसने हर रोज तुम्हारे लिए दुआ मांगी है, हो जाओ कामयाब तुम करो अपना जीवन रोशन, मां की दुआ रंग लाए और जल्द होगा प्रमोशन।


यह भी पढ़े -


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad